दोस्तो अगर बाल झड़ने लगते हैं तो यूवा हो या व्यस्क सबको बहूत टेंशन हो जाती हैं,  क्योंकि बाल ही हैं जो हमारे सूंदरता पर चार चाँद लगा देते हैं. दोस्तो बरसात का मौसम आ गया है, और कई लोगों को बरसात में बाल झड़ने जैसी समस्या होने लगती है.  जिसके चलते वह बहूत परेशान हो जाते हैं.

बालो कि झड़ने कि समस्या महिला हो या पुरूष दोनो में चिंता का विषय बन जाता हैं. आज में इसी समस्या का हल आप लोगों के लिए लाई हूँ. 
दोस्तों आप सभी ने बेसन की कड़ी खाई होगी,भजिये,मिठाइयां,खाई होगी  लेकिन आज में  बेसन से बालो को झड़ने से रोकने का उपाये लाई हूँ जी हां आपने सही सुना बेसन में छुपा है आपके बालों का राज वो कैसे जानिए इस पोस्ट में.........  





दोस्तों बेसन में प्रोटीन भरपूर मात्रा में होता है जो की  बालों के लिए बहुत फायदेमंद है.  बेसन बालों की सुंदरता और मजबूती के लिए भी फायदेमंद  हैं. यदि आपके बाल निरंतर झड़ रहे है या रूखे है, तो आप बेसन का इस्तमाल  कर अपने बालो  मजबूत और चमकदार बना सकते है.

बाजार में मिलने वाले  केमिकल युक्त पदार्थों के उपयोग से आपके बाल झडने और कमजोर  होने लगते है. बेसन में कोई  केमिकल  नहीं होता है. यह आपके बालों को प्राकृतिक रूप से सुंदर बनाते है.  

 

ऐसे बनाये पेस्ट 


पहले थोड़ा सा  जैतून का तेल लें अब उसमे बादाम पाउडर,विटामिन-ई के दो कैप्सूल और थोड़ा  बेसन लेकर  इसको अच्छे से मिला लें  इसके बाद  इस पेस्ट को अपने बालों पर लगाएं तब तक लगाएं जब तक ये सूख न  जाए इसके बाद इसे ठंडे पानी से अच्छी तरह धो लें. इस मिश्रण को बना कर  सप्ताह में दो बार तो जरूर लगाए. बेसन में मौजूद तत्व  बालों की जड़ों तक जाते हैं और गंदगी को अच्छी तरह से साफ करते हैं.इससे बाल  मुलायम और चमकदार हो जाते हैं.नए बाल उगने और बालो को बढ़ने में मदत करते है, बाल झड़ना भी काम होने लगते है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post